Monday, 21 March 2016

अभिषेक रस्तोगी [Edited By: मोनिका शर्मा] | मेरठ, 20 मार्च 2016 | अपडेटेड: 19:32 IST
टैग्स: कोच्चिवली देहरादून एक्सप्रेस| मारपीट| सीट| विवाद| हत्या



सीट को लेकर झगड़े में एक की हत्या


कोच्चि से देहरादून जा रही कोच्चिवली देहरादून एक्सप्रेस में सीट को लेकर हुए विवाद में एक यात्री की हत्या का मामला सामने आया है. इस घटना में 5 यात्री गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं.

घटना रविवार की है. बताया जाता है कि जब ट्रेन मेरठ कैंट रेलवे स्टेशन पर रुकी तो उसमें मृतक और घायलों को एक टैंपो में जिला अस्पताल भिजवाया गया. मेरठ पुलिस ने मामले में तफ्तीश शुरू कर दी गई और आरोपियों की तलाश कर रही है.

सहारनपुर देहात के आठ लोग केरल के कोच्चि में फर्नीचर का काम करते हैं. ये सभी लोग कोच्चिवली देहरादून एक्सप्रेस से रविवार को सहारनपुर लौट रहे थे. बताया जा रहा है की ट्रेन में सवार एक व्यक्ति और महिला से कुछ लोगों का सीट को लेकर झगड़ा हो गया. विवाद होने पर सभी यात्री व्यक्ति और महिला के पक्ष में बोलने लगे और सीट को लेकर झगड़ रहे लोगों का विरोध करने लगे.

आरोपियों ने किया चाकू से वार
बताया जा रहा है कि जब ट्रेन मेरठ सिटी पहुंची तो दूसरे पक्ष ने कुछ लोगों को बुलाया और ट्रेन के चलने के बाद उस व्यक्ति को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया . इतना ही नहीं, इन बदमाशों ने सहारनपुर के बाकी लोगों के साथ भी जमकर मारपीट की और उनपर चाकूयों से वार किया. मारपीट की इस घटना में सहारनपुर के गागलहेड़ी का नासिर और उसके अन्य सभी साथी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.



इस दौरान कोच में अफरा तफरी मच गई. कुछ देर बाद ट्रेन मेरठ कैंट रेलवे स्टेशन पर रुकी तो घायलों को उतारा गया और आनन फानन में जीआरपी ने घायलों को एक टैंपो में जिला अस्पताल भेज दिया, जहां नासिर की मौत हो गई.

शराब के नशे में थे आरोपी
घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी सिटी ओम प्रकाश मेरठ जिला अस्पताल में पहुंचे और घायलों का हालचाल पूछने के बाद घटना के बारे में जानकारियां जुटाईं. उन्होंने बताया कि हमलावर संभवत मेरठ के ही हैं. बताया जा रहा कि आरोपी शराब पीकर ट्रेन में उतरने-चढ़ने वाले के साथ बदसलूकी कर रहे थे और जब इन लोगों ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने उनपर चाकुओं से हमला बोल दिया और मारपीट की.

फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है और सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की तलाश करेगी.


अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें. आप दिल्ली आजतक को भी फॉलो कर सकते हैं.


0 comments:

Post a comment

Popular Posts