Saturday, 2 April 2016



Updated: 2016-04-02 02:10:39IST

यात्रियों को नहीं थी जानकारी, अचानक मिली सुविधा तो चहके, स्टेशन पर पहुंचने वाला कोई भी व्यक्ति ले सकता है इस सुविधा का लाभ
भोपाल. भोपाल रेलवे स्टेशन के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर शुक्रवार को अलग नजारा था। टे्रन का इंतजार कर रहे कुछ यात्री जहां हर बार की तरह स्टेशन पर बैठकर रेलवे को कोस रहे थे वहीं कुछ यात्री मोबाइल पर फ्री इंटरनेट का मजा ले रहे थे। कोई ऑन लाइन वीडियो देख रहा था तो कोई मोबाइल एप अपलोड करने में लगा हुआ था।
खिल गए चेहरे
ये वे यात्री थे जिन्हें यह बताया गया था कि स्टेशन पर फ्री वाईफाई की सुविधा शुरू हो गई है। हालांकि स्टेशन पर आने वाले अधिकतर यात्रियों को जानकारी नहीं थी, लेकिन जैसे ही यात्रियों को इस बारे में बताया गया, तो स्मार्ट फोन चलाने वालों के चेहरे खिल गए।
एेसे लीजिए मुफ्त वाईफाई का मजा
स्टेशन परिसर में पहुंचते ही मोबाइल के वाईफाई को ऑन कीजिए। रेंज में आते ही इसमें रेलवॉयर के नाम से वाईफाई कनेक्ट का सिग्नल शो करेगा। इस पर क्लिक करते ही आपका मोबाइल नंबर मांगेगा। नंबर डालते ही वन टाइम पासवर्ड आपके मोबाइल पर आ जाएगा। पासवर्ड डालते वाईफाई कनेक्ट हो जाएगा।
देख सकेंगे मूवीज
भोपाल स्टेशन पर शुक्रवार से फ्री वाईफाई की सुविधा शुरू हुई है। इस की खासियत है कि स्टेशन पहुंचने वाला कोई भी व्यक्ति इसका लाभ ले सकता है।100 एमबीपीएस तक की हाईस्पीड से नेट चलने पर मोबाइल का मजा कई गुना हो जाता है। फ्री वाईफाई से ऑन लाइन मूवीज, म्यूजिक, वीडियोज के साथ ही एप अपडेट कर सकते हैं। इसके साथ ही रेलवे से जुड़ी तमाम जानकारियां तेजी से प्राप्त की जा सकती है।

0 comments:

Post a comment

Popular Posts