Tuesday, 15 March 2016

ब्यूरो/ अमर उजाला, जम्मू      मंगलवार, 1 मार्च 2016


रेलवे स्टेशन जम्मू में पानी के साथ पेट्रोलियम पदार्थ का बहाव होने के मामले को लेकर सोमवार को एडीआरएम एके राणा ने रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया और रेलवे अधिकारियों को मामले की जांच को लेकर जरूरी दिशा निर्देश। दोपहर करीब एक बजे एडीआरएम ने स्टेशन मैनेजर सहित कई अधिकारियों के साथ स्टेशन मैनेजर के कार्यालय में बैठक की।

गौरतलब है कि रविवार को जम्मू रेलवे स्टेशन पर मुसाफिर उस समय सकते में आ गए थे जब पानी की सप्लाई पाइप से पानी कम और तेल ज्यादा निकलने लगा था। हर किसी को किसी अनहोनी की आशंका सताने लगी थी। तेल इतना ज्यादा था कि बच्चे तेल भरने लगे थे और कुछ नालियों में बहते तेल पर टूट पडे़ थे। 

सोमवार को स्थिति का जायजा लेने के लिए एडीआरएम एके राणा स्वयं मौके पर पहुंचे। सोमवार को पानी में तेल तो नहीं निकला, लेकिन रविवार को निकले तेल की बदबू सोमवार को भी पूरे स्टेशन में दिन भर फैली रही। 

वहीं दोपहर करीब एक बजे विभिन्न विंग के अधिकारियों के साथ एडीआरएम ने बैठक की और पानी के साथ तेल निकलने की जानकारी हासिल की। एडीआरएम ने अधिकारियों से कहा कि इसकी गंभीरता के साथ जांच करवाई जाए और समस्या को जल्द से जल्द हल किया जाए। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के साथ लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

रेलवे सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तेल निकलने का कारण आयल डिपो ही हैं। करीब तीन महीने पहले आयल डिपो ने स्टेशन के नजदीक पाइप बिछाने का काम करवाया था। इस काम के दौरान ठेकेदार ने गड़बड़ी कर दी और रेलवे की पानी की पाइप के साथ तेल वाली पाइप का कनेक्शन जोड़ दिया। इसी कारण कभी-कभी पानी की पाइप से तेल निकलने लगता है।

0 comments:

Post a comment

Popular Posts